कैसे एक बिहार की मिडिल क्लास लड़की Manisha Rani Jhalak Dikhhla Jaa Season 11 की विनर बनी !

worthtimes.com
Manisha Rani Jhalak Dikhhla Jaa Season 11

कैसे एक बिहार की मिडिल क्लास लड़की Manisha Rani Jhalak Dikhhla Jaa Season 11 की विनर बनी !

कौन है मनीषा रानी ?

मनीषा रानी का जन्म 9 जून 1997 को हुआ था अभी बो एक प्रशिद सोशल मीडिया व्यक्तित्व हैं। उन्हें 2023 में हुए रियलिटी शो बिग बॉस OTT 2 में भाग लेने के लिए जाना जाता है, जहाँ वह दूसरे स्थान पर आयी थी ।

कैसे बीता मनीषा रानी का बचपन !

मनीषा का जन्म बिहार के मुंगेर जिले में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था, उनके पिता का नाम मनोज कुमार चंदी और माता का नाम रागिनी देवी था। एक साक्षात्कार में, मनीषा रानी ने बताया कि जब वह 8 साल की थीं, तब उनके माता-पिता अलग हो गए थे और वह अपने पिता एंड अपने चार भाइयों के साथ पली बड़ी हुई |

मनीषा रानी ने अपनी शिक्षा मुंगेर में पूरी की और उनका पढ़ाई में मन कम लगता था वो सुरु से ही एंटरटेनमेंट में जयादा दिलचस्पी रखती थी इसलिए वो बिहार से कोलकाता चली गयी डांस सीखने के लिए। कोलकाता में, उन्हें काफी कठिनाईओं का सामना करना पड़ा उन्हें अपना जीवन यापन करने के लिए वेट्रेस के रूप में कई नौकरियाँ की और बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया।

पेशेवर जीवन

मनीषा रानी ने पहली बार भारतीय टेलीविजन पर डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस सीजन 5 में पार्टीसिपेट किया था , जहाँ बो पहले ही दौर में बाहर हो गयी थी । उसके बाद, उन्होंने 2020 में &TV के सीरियल ‘गुड़िया हमारी सभी पे भारी’ में एक छोटी सी भूमिका की थी ।

2023 में, लगभग 9 साल की संघर्ष के बाद, मनीषा रानी ने रियलिटी शो बिग बॉस OTT सीजन 2 में हिस्सा लिया, जहाँ बो दूसरे स्थान पर आयी थी !

लेकिन इसके बाबजूद भी मनीषा ने हिम्मत नहीं हारी और 2024 में JAHALAK DIKHHLA JAA 11 में हिस्सा लिया

बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 की सेकंड रनर-अप रहीं Manisha Rani ने आखिरकार डांस रियलिटी शो Jhalak Dikhhla Jaa 11 का खिताब अपने नाम कर लिया है। वाइल्ड कार्ड से एंट्री मारने वाली मनीषा ने अपने डांस से फैंस को इतना इंप्रेस कर दिया कि सीजन की ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

नई दिल्ली। साढ़े तीन महीने की कड़ी जद्दोजहद के बाद डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा 11 (Jhalak Dikhhla Jaa 11) को अपना विजेता मिल गया है। मनीषा के लिए यह सफर बिलकुल भी आसान नहीं था एक से बढ़कर एक डांसर मौजूद थे लेकिन अपनी कड़ी म्हणत के बदौलत, मनीषा रानी (Manisha Rani) ने अपने शानदार परफॉर्मेंस के दम पर सीजन का खिताब अपने नाम किया। शो के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट विनर बना है। जीत के बाद मनीषा सातवें आसमान पर हैं। उन्होंने अपने फैन्स को धन्यवाद दिया !

मनीषा रानी को सलमान खान के विवादित शो बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 (Bigg Boss OTT 2) से पॉपुलैरिटी मिली । भले ही वह शो की विजेता नहीं बन पाई थीं और सिर्फ सेकंड रनर-अप बनकर संतोष करना पड़ा था, लेकिन अब आखिरकार उनका ये सपना भी पूरा हो गया है।

किसे दिया जीत का दिया श्रेय

मनीषा रानी ने अपनी जीत का श्रेय फैंस को दिया है। उन्होंने पोस्ट के साथ कैप्शन में लिखा, “सपने सच होते हैं। आज शब्द कम हैं आपकी तारीफ में। बिहार के छोटे गांव से आई एक छोटी सी लड़की ने बड़े सपने देखे। और उस सपने को पूरा करने के लिए पूरा हिंदुस्तान साथ आ गया। शुक्रिया उन सब को जिन्होंने मुझे झलक की जर्नी में इतना प्यार दिया और ट्रॉफी भी हाथ में दिलवाई, सिर्फ यही कहूंगी।”

मनीषा रानी ने आगे लिखा, “आप की तारीफ में क्या कहें। आप हमारी जान बन गए। मैं बहुत खुश हूं। कड़ी मेहनत के बाद आज मैं एक बेबी की तरह सोने जा रही हूं और यह सिर्फ मेरे फैंस की वजह से हो पाया है। परिवार। बहुत धन्य हूं।”

मनीषा रानी को प्राइस के तौर पर 3O लाख धन राशि का चेक दिया गया !

रच दिया इतिहास!

बता दें, ‘झलक दिखला जा-11’ में दो टॉप-5 सदस्यों, मनीषा रानी और धनश्री वर्मा, ने बतौर वाइल्डकार्ड एंट्री ली थी। और मनीषा रानी ‘झलक दिखला जा-11’ का खिताब जीतने वालीं दूसरी सदस्य बन गयीं है । इससे पहले ‘झलक दिखला जा 9’ में तेरिया मगर ने सलमान यूसुफ खान और शांतनु माहेश्वरी के खिलाफ वाइल्ड कार्ड के रूप में शो जीता था।

THANKYOU!

 

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment
 - 
Arabic
 - 
ar
Bengali
 - 
bn
German
 - 
de
English
 - 
en
French
 - 
fr
Hindi
 - 
hi
Indonesian
 - 
id
Portuguese
 - 
pt
Russian
 - 
ru
Spanish
 - 
es
Translate »