Within a month, YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%, emphasizing the importance of monitoring the key technical levels. एक महीने के भीतर, यस बैंक के शेयरों में 23% की भारी गिरावट देखी गई है, जो प्रमुख तकनीकी स्तरों की निगरानी के महत्व पर जोर देती है।

worthtimes.com
Yes Bank Share

Within a month, YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%, emphasizing the importance of monitoring the key technical levels. एक महीने के भीतर, यस बैंक के शेयरों में 23% की भारी गिरावट देखी गई है, जो प्रमुख तकनीकी स्तरों की निगरानी के महत्व पर जोर देती है।

YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23% : Status of Whole year

6.13 फीसदी की गिरावट के साथ यस बैंक का शेयर भाव फिलहाल 21.43 रुपये पर कारोबार कर रहा है। पिछले महीने के दौरान स्टॉक में 23.05 प्रतिशत की बड़ी गिरावट देखी गई है। हालाँकि, इस गिरावट के बावजूद, शेयर एक वर्ष के दौरान लगभग 38 प्रतिशत की पर्याप्त बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा है।

बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान यस बैंक लिमिटेड के शेयरों में लगातार तीसरी गिरावट दर्ज की गई। दिन के अंत में स्टॉक 6.13 फीसदी की गिरावट के साथ 21.43 रुपये पर बंद हुआ। पिछले महीने में इसमें 23.05 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है। फिर भी, इस हालिया मंदी के बावजूद, स्टॉक ने एक वर्ष के दौरान 38 प्रतिशत की महत्वपूर्ण वृद्धि दिखाई है।

https://www.moneycontrol.com/india/stockpricequote/banks-private-sector/yesbank/YB

YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%: Technical Chart Analysis

तकनीकी दृष्टिकोण से, दैनिक चार्ट के आधार पर काउंटर काफी ‘कमजोर’ लग रहा था। तत्काल सहायता का स्तर 20 रुपये पर पहुँच सकता है।

आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स के वरिष्ठ प्रबंधक – तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक, जिगर एस पटेल के शब्दों में, समर्थन स्तर 20 रुपये होने का अनुमान है, प्रतिरोध स्तर 24 रुपये होने की उम्मीद है। रुपये के ऊपर एक महत्वपूर्ण सफलता 24 संभावित रूप से अतिरिक्त लाभ को ट्रिगर कर सकता है, जो 26 रुपये तक पहुंच सकता है। यह अनुमान लगाया गया है कि आगामी महीने के लिए ट्रेडिंग रेंज 18 रुपये और 26 रुपये के बीच उतार-चढ़ाव होगी।

YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%: Expert’s View On Yes Bank Share

रिपोर्ट्स रीसर्च अलग अलग एक्सपर्ट्स के अनुसार दैनिक चार्ट के आधार पर यस बैंक के शेयर मूल्य के मंदी के दृष्टिकोण पर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने 24.5 रुपये पर एक महत्वपूर्ण प्रतिरोध स्तर की उपस्थिति पर प्रकाश डाला, जो संभावित गिरावट का संकेत देता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने उल्लेख किया है कि स्टॉक को निकट अवधि में 20 रुपये पर समर्थन मिल सकता है।

YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%: What is point of View of Other Media Experts

मीडिया रिपोर्ट्स एक्सपर्ट्स के अनुसार दैनिक चार्ट स्टॉक में कमजोरी का संकेत बन रहा हैं, जो 18 रुपये के स्तर तक संभावित गिरावट का संकेत दे रहा हैं। उन्होंने आगे कहा कि 25 रुपये के आसपास प्रतिरोध स्तर है।

काउंटर ने 5-दिन, 10-दिन, 20-दिन, 30-दिन, 50-दिन और 100-दिवसीय सरल चलती औसत (एसएमए) से कम कारोबार किया, फिर भी 150-दिवसीय और 200-दिवसीय एसएमए से अधिक। 14-दिवसीय सापेक्ष शक्ति सूचकांक (आरएसआई) 33.46 पर था। 30 से नीचे के स्तर को अधिक बिक्री माना जाता है, जबकि 70 से ऊपर के मूल्य को अधिक खरीदा हुआ माना जाता है।

YES Bank shares have witnessed a sharp decline of 23%: What is PE , PB ,EPS ratio ?

कंपनी का स्टॉक फिलहाल 65.56 के पी/ई अनुपात और 1.58 के पी/बी वैल्यू पर कारोबार कर रहा है। निजी बैंक का ईपीएस 0.35 है, इक्विटी पर रिटर्न 2.42 है।

बीएसई पर ट्रेडिंग गतिविधि में लगभग 3.47 करोड़ शेयरों का आदान-प्रदान हुआ, जो 3.46 करोड़ शेयरों की दो सप्ताह की औसत मात्रा से अधिक है। काउंटर पर कारोबार 76.51 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जिससे बाजार पूंजीकरण 62,048.46 करोड़ रुपये हो गया।

https://www.moneycontrol.com/india/stockpricequote/banks-private-sector/yesbank/YB

डिस्क्लेमर – वर्थ टाइम्स सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए शेयर बाजार की खबरें साझा करता है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। पाठकों से आग्रह है कि वे कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक योग्य वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

Share This Article
Leave a comment
 - 
Arabic
 - 
ar
Bengali
 - 
bn
German
 - 
de
English
 - 
en
French
 - 
fr
Hindi
 - 
hi
Indonesian
 - 
id
Portuguese
 - 
pt
Russian
 - 
ru
Spanish
 - 
es
Translate »